पत्नी की बातों से आहत सिपाही ने लगाई फांसी, दोस्त के सामने ही कर दिया था बेइज्जत, सुसाइड नोट में लिखी पूरी बात

 


गोरखपुर। सर्वेश पाण्डेय की रिपोर्ट।पत्नी की बातों से आहत होकर सिपाही (बिगुलर) धर्मेंद्र सिंह (40) ने पुलिस लाइंस के बैरक में फंदे से लटक कर खुदकुशी कर ली। पास से सुसाइड नोट मिला, जिस पर उन्होंने पत्नी के व्यवहार से आहत होने की बात लिखी है। लिखा है-पत्नी रोजाना झगड़ा करती है। मंगलवार की रात एक दोस्त के सामने जिस तरह से बेइज्जत किया, उसे नहीं करना चाहिए था। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। धर्मेंद्र सिंह मूलरूप से बलिया जिले के बड़सरी खेजुरी गांव के निवासी थे। पुलिस लाइंस में दो बच्चों और पत्नी रेखा सिंह के साथ रहते थे। जानकारी के मुताबिक, वर्ष 2006 में वह पुलिस विभाग में सिपाही के पद पर भर्ती हुए। इस समय वह पुलिस बैंड में बिगुलर के पद पर तैनात थे। पुलिस लाइंस के आवास में रहते थे। वह घरेलू कलह से परेशान थे। बताया जा रहा है कि बुधवार की सुबह बच्चों को स्कूल छोड़ने गए। लौटने के बाद बगल में जहां बैंड का सामान रखा गया था, वहां गए और फंदे से लटक कर खुदकुशी कर ली। साथियों की सूचना पर कैंट पुलिस व फॉरेंसिक टीम के साथ एसपी सिटी कृष्ण कुमार



बिश्नोई मौके पर पहुंच गए। एसपी सिटी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। घटनास्थल से सुसाइड नोट मिला है। उसमें पत्नी की प्रताड़ना से परेशान होने का जिक्र है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने और जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

धर्मेंद्र सिंह ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है-पत्नी अक्सर झगड़ा करती है। हर बात पर उलझ जाती थी। मंगलवार की रात में दोस्त राजेश प्रभाकर के सामने भी पत्नी ने भला-बुरा कह दिया, इससे मैं आहत हूं। उसे दोस्त के सामने ऐसा नहीं करना चाहिए था। इसलिए जान दे रहा हूं, मेरी बहुत बेइज्जती हुई है। पिताजी, मुझे माफ करिए, मैं आपकी सेवा नहीं कर पाया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ