आजमगढ़। सर्वेश पाण्डेय की रिपोर्ट।देवगांव कोतवाली क्षेत्र के लालगंज बाजार के पास रेतवा चंद्रभानपुर में शनिवार की रात तीन बदमाशों ने पल्लेदार को धारदार हथियार से मारकर घायल कर दिया। उसके पास रखे आठ हजार रुपये लूट कर फरार हो गए। घटना के समय पल्लेदार गल्ला व्यापारी के गोदाम पर सो रहा था। उपचार के दौरान रविवार की शाम उसकी मौत हो गई।

बरदह थाना के दुलारगंज परसौली गांव निवासी 42 वर्षीय रवि सरोज लालगंज बाजार में पल्लेदारी करता था। वह चार साल से अधिक समस से घनश्याम गुप्ता के किराने की दुकान व गोदाम पर रहता था। देर होने पर गोदाम के पास बने कमरे में रुक जाता था। शनिवार को भी देर हो गई तो वह गोदाम के पास बने कमरे में सो गया। रात करीब एक बजे तीन की संख्या में आए बदमाशों ने गोदाम का दरवाजा पीटा। रवि ने कमरे का दरवाजा खोल दिया। उसके बाद तीनों बदमाश रवि से रुपये मांगने लगे। विरोध करने पर मारने-पीटने लगे। बदमाशों ने परखी (बोरा से अनाज का नमूना निकालने का नुकीला औजार) से रवि के




सीने में घोंप दिया। वह लहूलुहान होकर गिर गया। इसके बाद उसके पास से रखे आठ हजार रुपये लूट कर फरार हो गए। रविवार की सुबह वह मस्जिद के पास घायल पड़ा था। सूचना मिलने पर लालगंज चौकी प्रभारी देवेंद्रनाथ दूबे मौके पर पहुंचे। रवि को लालगंज अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टर ने हालत गंभीर देख रेफर कर दिया। मंडलीय अस्पताल में उपचार के दौरान रविवार की शाम मौत हो गई। देवगांव कोतवाल राजीव कुमार मिश्र ने बताया कि पुलिस ने घायल को अस्पताल पहुंचा था। घटना की तहरीर नहीं मिली है। मामले की पुलिस जांच कर रही है। परिजनों को सूचना दे दी गई है।