हिंदू बनी टीचर नेहा की कहानी: घरवाले जबरन कराना चाहते थे निकाह, तीन तलाक-हलाला के डर से लिया ये फैसला

 


बरेली। सर्वेश पाण्डेय की रिपोर्ट ।बरेली से लापता निजी स्कूल की शिक्षिका नेहा असमत ने हिंदू धर्म अपना लिया है। शिक्षिका ने उज्जैन के महाकाल मंदिर में दर्शन कर खुद के हिंदू धर्म अपनाने और नाम नेहा असमत से नेहा सिंह रखने की घोषणा की। उन्होंने बताया कि तीन तलाक और हलाला से डरकर उन्होंने हिंदू धर्म अपनाया है। उन्होंने खुद और अपने सहकर्मी मोहित की जान का खतरा जताया है। नेहा की मां रानी बेगम ने 11 नवंबर को बारादरी थाने में उसके अपहरण की रिपोर्ट कराई थी। उन्होंने नेहा के साथी शिक्षक मोहित सिंह पर अपहरण का शक जताया था। बारादरी पुलिस नेहा की तलाश कर रही थी। अब सोशल मीडिया पर नेहा का उज्जैन मंदिर का फोटो वायरल हो रहा है। नेहा की ओर से एसएसपी दफ्तर में पत्र देकर बताया गया है कि उसके पिता असमत अली की मौत हो चुकी है। बहन, बहनोई और एक अन्य व्यक्ति मां के साथ मिलकर उसकी शादी ऐसे शख्स से करने




का दबाव बना रहे थे जो अपनी पत्नी को तलाक देने के बाद उसका हलाला करा चुका था। उन्हें यह शादी पसंद नहीं थी। परिवार ने दबाव बनाया तो उन्होंने घर छोड़ दिया।

नेहा ने अपने धर्म परिवर्तन का प्रमाणपत्र तो साथ लगाया है लेकिन शादी का जिक्र नहीं किया है। उन्होंने बताया कि परिजनों ने संजयनगर निवासी मोहित सिंह के खिलाफ अपहरण की झूठी रिपोर्ट दर्ज करा दी है, जबकि उन्होंने अपनी मर्जी से घर छोड़ा है और बिना किसी दबाव के सनातन धर्म अपनाया है। नेहा ने कहा कि परिवार से उन्हें जान का खतरा है। ये लोग उनकी हत्या करा सकते हैं। मोहित व उसके परिवार को भी खतरा है। चेतावनी दी कि कोई खतरा हुआ तो उन्हीं का परिवार जिम्मेदार होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ