बहराइच|न्यूज़ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट|- विकास खण्ड फखरपुर अन्तर्गत ग्राम अचौलिया में धनराशि रू. 1.20 करोड़ रूपये की लागत से 300 गौवंशों की क्षमता वाले कार्यदायी संस्था पैक्सेफेड द्वारा नवनिर्मित वृहद गोआश्रय स्थल अचौलिया का जिलाधिकारी मोनिका रानी ने आकस्मिक निरीक्षण कर यहॉ पर निर्मित 04 अदद कैटिल शेड, 02 अदद पानी की चरही, 01-01 भूसा गोदाम व कार्यालय कक्ष का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डीएम ने मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ राजेन्द्र प्रसाद को निर्देश दिया कि वृहद गोआश्रय स्थल के स्टीेमेट के साथ-साथ सत्यापन से सम्बन्धित अभिलेखीय साक्ष्य उपलब्ध कराएं।

निरीक्षण के समय मौके पर मौजूद खण्ड विकास अधिकारी फखरपुर शैलेन्द्र कुमार सिंह को निर्देश दिया गया कि गौआश्रय स्थल का समतलीकरण कराकर अविलम्ब गौशालय का संचालन कर यहां पर क्षमता के अनुसार गौवंशों को संरक्षित किया जाय।


बीडीओ को यह भी निर्देश दिया गया कि यहां पर निर्मित शेडों की बाउण्ड्रीवाल के लिए प्राक्कलन तैयार कराएं। डीएम ने मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिया कि वृहद एवं अस्थायी गोआश्रय स्थलों पर संरक्षित गोवंशों को छाया उपलब्ध कराएं जाने हेतु पाकड, बरगद, नीम, पीपल इत्यादि के पौधे रोपित किए जाए तथा उपलब्ध अवशेष भूमि पर गोवंशों के हरे चारे की बुआई करा दी जाए। वृहद्व गौआश्रय स्थल का निरीक्षण करते समय अचौलिया में ही पूर्व से संचालित अस्थायी गोआश्रय स्थल की व्यवस्थाओं के बारे में

जानकारी प्राप्त करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को संरक्षित गौवंशों हेतु मानक के अनुसार सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।