आज़मगढ़ । शिवलाल यादव की रिपोर्ट।सोशल मीडिया पर वायरल हो रही गौ तश्करी की वीडियो को संज्ञान में लेते हुए गम्भीरपुर पुलिस ने शुक्रवार को बहुत बड़ी कार्रवाई की ।

बताया जाता है कि गम्भीर पुर थानाध्यक्ष विनय कुमार सिंह मय हमराह को  गोवध निवारण अधिनियम व पशु क्रूरता निवारण अधिनियम से सम्बन्धित वांछित अभियुक्त पप्पू यादव पुत्र वंशराज यादव निवासी नगरैया जहांनपुर थाना गम्भीरपुर जनपद आजमगढ व कैश उर्फ अबुल कैश उर्फ कैश मुहम्मद पुत्र नन्हे उर्फ मोछू  निवासी मुहम्मदपुर भिटिया थाना गम्भीरपुर आजमगढ, जो आसपास के क्षेत्रो से गाय, बछड़ो की तलाश हेतु एक मोटरसाइकिल से धरनीपुर विषया गाँव की ओर से आ रहे है और मार्टीनगंज रोड की तरफ जाने वाले है इस सूचना पर पुलिस टीम गम्भीरपुर मार्टीनगंज रोड पर धरनीपुर विषया मोड के पास पहुंचकर इन्तेजार करने लगी। कुछ ही समय में एक मोटरसाइकिल पर सवार 02 व्यक्ति आते हुए दिखायी दिए जिनको पुलिस टीम द्वारा रुकने का इशारा किया तो मोटरसाइकिल चालक मोटरसाईकिल पीछे की ओर मोड़कर तेजी से धरनीपुर विषया गाँव की तरफ भागा। पुलिस टीम द्वारा भागते हुए व्यक्तियों का पीछा किया गया तो आगे जाकर बरसात होने व कीचड़ तथा कोहरा के कारण मोटरसाइकिल फिसलकर रोड के किनारे गिर गयी । पुलिस से अपने आप को घिरता देख एक बदमाश ने अपने पास लिए असलहें से पुलिस टीम को निशाना बनाकर जान से मारने की नियत से फायर करने लगा, पर्याप्त चेतावनी के पश्चात भी बदमाश ने पुलिस बल पर पुनःफायर किया पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ नियंत्रित फायरिंग की गयी जवाबी कार्यवाही में एक बदमाश के पैर में गोली लगी तथा दूसरा व्यक्ति भागने मे सफल रहा । घायल व्यक्ति का नाम पता पूछा गया तो उसने अपना नाम पप्पू यादव पुत्र वंशराज यादव निवासी नगरैया जहांनपुर थाना गम्भीरपुर




जनपद आजमगढ बताया तथा फरार हुए साथी का नाम कैश पुत्र नन्हे निवासी मुहम्मदपुर भिटिया गम्भीरपुर आजमगढ बताया। जो स्थानीय थाना का हिस्ट्रीशीटर भी है। अबुल कैश के ऊपर आज़मगढ़ जनपद के विभिन्न थानों के साथ दूसरे जिले में भी आपराधिक व गौकशी के दर्जनों मुकदमें पंजीकृत है। कैश उर्फ अबुल कैश बहुत ही शातिर किस्म का बदमाश व गौ तश्कर है । कैश का सम्बंध जनपद के साथ गैर जनपद में भी गौ तश्करों व बदमाशों से घनिष्ठ संबंध है ।

 घायल बदमाश  पप्पू यादव के पास से 01 अदद तमंचा 315 बोर व 01 अदद जिंदा कारतूस 315 बोर व दो अदद खोखा राउंड 315 बोर तथा एक अदद मोटर सायकिल बिना नंबर प्लेट की व 250/-रू  बरामद हुआ। घयाल अभियुक्त को गिरफ्तार कर उपचार हेतु जिला अस्पताल भेजा गया। गिरफ्तारी व बरामदगी के आधार थाना स्थानीय पर सम्बन्धित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया ।