प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं मध्य प्रदेश के पूर्व राज्यपाल स्व रामनरेश यादव की 8 वीं पुण्यतिथि धूम धाम से सम्पन्न

 


अम्बारी ( आजमगढ़ ) फूलपुर तहसील के अम्बारी स्थित जनता इंटर कालेज पर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं मध्य प्रदेश के पूर्व राज्यपाल स्व रामनरेश यादव की 8 वीं पुण्यतिथि मनायी गयी । इस दौरान मैराथन दौड़ प्रतियोगिता एवं सम्मान समारोह किया गया । मैराथन दौड़ प्रतियोगिता में बागपत ने प्रथन ,हरदोई ने द्वितीय और तृतीय स्थान वाराणसी ने प्राप्त किया । मुख्यतिथि केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने अपने सम्बोधन में  रामनरेश जैसा कई रामनरेश पैदा करने का आह्वाहन किया । 

    प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्व रामनरेश यादव की 8 वीं पुण्यतिथि मनाने के लिए क्षेत्र  के लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा । इसी बीच केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ,पूर्वांचल विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष नरेंद्र सिंह ,भाजपा जिला अध्यक्ष सूरज प्रकाश श्रीवास्तव एवं भाजपा नेता अखिलेश मिश्रा गुड्डू ने पूर्व मुख्यमंत्री एवं मध्य प्रदेश 

  स्व रामनरेश यादव के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किया । बाबू जी के पुत्र अजयनरेश यादव ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह और अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया । राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि स्व रामनरेश यादव के मुख्यमंत्रित्व काल मे मंत्री के रूप में कार्य करने का अवसर मिला था ,उन्होनें उस  सरकार चली गांव की ओर के नारे के साथ प्रदेश के गांवों में  विकास की योजनाओं को लागू किया था ,जो योजनाएं आज भी चल रही है । बाबू जी रामनरेश यादव का व्यक्तित्व और कृतित्व संघर्षो से भरा था । वही पूर्वांचल विकाश बोर्ड के उपाध्यक्ष नरेन्द्र सिंह ने कहा कि बाबू जी राम नरेश यादव का नाम  प्रदेश के हर किसानों के जबान पर लोग उन्हें आज भी उनके नामो की चर्चा करते है ।






इसके बाद 10 किमी  मैराथन दौड़ प्रतियोगिता में बागपत जिला के प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले आरिफ ,द्वितीय स्थान  हरदोई के इस्लाम अली एवं तृतीय स्थान पर रहे  वाराणसी जिला के  रंजीत पटेल को राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने पुरस्कार एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया । अध्यक्षता पूर्वांचल विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष नरेंद्र सिंह एवं संचालन परशुराम यादव एवं दिनेश यादव ने किया । इस अवसर पर स्कूल के प्रबन्धंक देवज्ञ दुर्वाषा मण्डल।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ