सुलतानपुर। सर्वेश पाण्डेय की रिपोर्ट।सुलतानपुर में बल्दीराय थाना अंर्तगत रामनगर गांव निवासी सीता (24) की बाईं आंख फोड़कर उसे फांसी के फंदे पर लटका दिया गया। घटना के कुछ घंटे के बाद उसके पति के भाई के ह्वाटसऐप पर टेक्स्ट मैसेज आया, ऐसे ही एक-एक कर मारेंगे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम में भेजकर जांच शुरू कर दी है। शव का बुधवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा। बल्दीराय थाना क्षेत्र के रामनगर प्रथम गांव में सीता (24वर्ष) पत्नी प्रदीप कनौजिया की सोमवार शाम हुई मौत से कोहराम मचा हुआ है। कमरे के अंदर बांस से उसकी लाश फंदे से झूलती मिली। मृतक के परिजनों ने डायल 112 पर फोनकर घटना की सूचना दी। बल्दीराय पुलिस मौके पर पहुंची, फॉरेंसिक टीम ने मौके पर पड़ताल करते हुए शव को पोस्टमार्टम में भेजा। इस बीच पति प्रदीप ने चौंकाने वाला खुलासा किया। पोस्टमार्टम कराने आए पति ने बताया कि हमारे घर पर कोई था नहीं हमारी बीवी अकेले घर पर थी। उसके साथ कुछ जबरदस्ती हुआ, उसके बाद उसको मारकर बांस के डंडे पर लटका दिया गया। मैं पहुंचा तो दिमाग काम नहीं किया हड़बड़ी में रस्सी काटकर के उसको चारपाई पर लिटा दिया था। उसकी बाईं तरफ की आंख भी फोड़ दी गई थी। प्रदीप ने बताया कि पड़ोसी ने आकर के बताया तो मैं दुकान से दौड़कर गया तो हादसा हो चुका था। ढाई बजे तक भाई आदि थे घर पर, 3 बजे से 4 बजे के बीच की घटना है हमें पांच बजे सूचना मिली थी। सुबह मुझे मैसेज आया है, उस पर लिखा हुआ है एक-एक करके मारेंगे। हमें न्याय चाहिये। हमारे भाई को लेकर थाने पर गए हैं।

सीता के पति प्रदीप कहना है कि एक वर्ष पूर्व गांव के संदीप से हमारे परिवार का विवाद हुआ था। हमें उसी पर शक है। उसके ही नंबर से मैसेज भी आया है। ऐसे में सवाल अहम है कि संदीप ही ने अगर ऐसा किया तो क्यों किया ये पुलिसिया जांच का विषय है? हालांकि पुलिस ने प्रदीप के भाई प्रवीण (19) को कल से हिरासत में ले रखा है। इस बाबत बल्दीराय

एसओ आरबी सुमन ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया गया है रिपोर्ट आने के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी। मृतका के देवर को हिरासत में लिया गया है। जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा। सीता की शादी 23 मार्च 2018 को प्रदीप के साथ की थी। प्रदीप के परिवार में पिता भाईलाल कनौजिया, मां राजकुमारी, छोटा भाई प्रवीण कुमार, भाई निर्मल कुमार और निखिल हैं। सीता की एक चार साल की पुत्री प्रिया है जो बार-बार मां को याद कर रो रही है।